नमस्कार
,

Gyanunlimited.in में आपका स्वागत है। – यह प्राकृतिक उपचार का एक अनोखा ज्ञान स्रोत है।

मैं तनवी (Tanvi) आप सभी का इस ब्लॉग पर हार्दिक अभिनंदन करती हूं ।

यह एक वैकल्पिक चिकित्सा (Alternative Medicine) का ब्लॉग है जो हर्बल और प्राकृतिक साधनों के जरिये सभी बीमारियों और विकारों  से सम्बंधित इलाज की जानकारी और ज्ञान प्रदान करता है।

Gyanunlimited.in  22 नवंबर, 2015 को अस्तित्व में आया जो हिंदी भाषी लोगों में वैकल्पिक चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया है। हमारी ब्लॉग पारंपरिक स्वास्थ प्रणाली जैसे आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी के मदद से विभिन्य बीमारियों से सम्बंधित इलाज की जानकारी देता है।

हमारा ब्लॉग वैकल्पिक चिकित्सा में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्षेत्र पर हिंदी भाषी लोगों के बीच एक जगह बनाने का एक प्रयास एवं नयी पहल है ।

यह हर्बल चिकित्सा, स्वास्थ्य संवर्धन और निवारक उपायों से आप को अद्यतन रखता है।

Gyanunlimited.in आपके इन सवालों का उत्तर  है:

  • आप कैसे स्वाभाविक रूप से स्वस्थ रहे?
  • यह आपको दवा मुक्त जिंदगी व्यतीत करने में मदत करता है ।
  • यह आप को प्राकृतिक उपचार संदर्भी सूचना देता है ।
  • यह आपको स्वास्थ्य कैरियर से सम्बंधित सूचना भी प्रदान करता है ।

इस ब्लॉग में दी गई जानकारी शरीर के उपचार के लिए सुरक्षित और स्वास्थ्य अनुकूल है।

 

मेरे बारे में  :

मेरा नाम है , तनवी (Tanvi) ! मुझे प्रकृति और इससे जुड़ी सभी पहलुओं से सदा से बहुत लगाव रहा है। इस ब्लॉग के लिए लिखना मेरा एक शौक है जिसमें मैं आयुर्वेद, योग, नेचुरोपैथी, यूनानी, सिद्ध, होमियोपैथी (आयूष), हेल्थ, फिटनेस और पर्सनल केयर को आपके सामने में सरलता एवं सहजता के साथ पेश करती हूँ। यह मेरे पेशे के साथ साथ जुनून भी है जो मैं  प्रकृति की चीजों को बटोरकर आपके सामने लाती हूँ जो आपके स्वस्थ एवं फिटनेस के लिए अतिआवश्यक है। मैं एक अच्छी रचनाकार के साथ साथ एक दशक से आयूष से जुड़ी हुई हूँ। मैं अपने आप को भाग्यशाली मानती हूँ क्योंकि एक लेखिका होने के इलावे कई बड़े स्वास्थ मंच के लिए भी काम करती रही हूँ।

 

मुझसे एवं इस ब्लॉग से जुड़ने के लिए आप यह कर सकते हैं :

मैं आशा करती हूँ की मेरा ये ब्लॉग आप को प्राकृतिक रूप से स्वस्थ्य रहने में सहायक सिद्ध होगा। अगर आप के कुछ सुझाव हों तो कृप्या करके मुझे मेल अवश्य  करें। मेरा मेल है:


निवेदन :
 इस ब्लॉग में दी गई सूचना को वैकल्पिक चिकित्सा निदान के विकल्प के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए । यह जानकारी स्वास्थ को एक बेहतर तरीके के तौर पर समझने के लिए है । कोई भी वैकल्पिक चिकित्सा लेने या वैकल्पिक चिकित्सा का अभ्यास करने से पहले किसी चिकित्सक या विशेषज्ञ से परामर्श करनी चाहिए।

Request : The information available in this blog on Alternative Medicine should not be taken as a substitute for medical diagnosis. Here, the information is given to understand the subject in a better way. Consult a physician or specialist before taking any alternative medicine or performing any practices.